UP Police Constable Admit Card Out 2024 : यूपी पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड जारी, जानें कैसे करें डाऊनलोड

UP Police Constable Admit Card Out 2024 : यूपी पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड जारी, जानें कैसे करें डाऊनलोड   

UP Police Constable Admit Card 2024 : सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से महिलाएं एवं पुरुष सभी के एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि जारी कर दी है। जितने भी उम्मीदवार इसके एडमिट कार्ड की जारी होने की तिथि का इंतजार कर रहे थे। अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है। 13 फरवरी 2024 को इसकी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर सभी उम्मीदवारों का एडमिट कार्ड निर्गत किया जाएगा।

UP Police Constable Admit Card Latest Update

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से 2023 में जारी की गई पुलिस कांस्टेबल की भर्ती का निर्धारित किए गए 75 जनपदों में दिनांक 17 फरवरी एवं 18 फरवरी दिन शनिवार एवं रविवार को दो दो पालियों में प्रातः 10:00 बजे से 12:00 तक एवं 3:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक इसकी परीक्षा का आयोजन कराया जाएगा। ऐसे में उम्मीदवार को अपनी परीक्षा के केंद्र का पता लगाना बहुत ही अति आवश्यक हो जाता है। कि उसका परीक्षा केंद्र कहां गया है। 

UP Police Constable Admit Card Status 2024

महिला एवं पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें। कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड स्टेटस विभाग के द्वारा जारी नोटिस के माध्यम से 10 फरवरी 2024 को जारी किया जाएगा। ऐसे में सभी उम्मीदवार जारी एडमिट कार्ड स्टेटस के माध्यम से उम्मीदवार अपने परीक्षा की तिथि एवं परीक्षा की पाली का पता लगा सकते हैं। भर्ती बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर दिनांक 10 फरवरी 2024 को एडमिट कार्ड स्टेटस प्रदर्शित किया जाएगा। जिसको डाउनलोड करने के लिए जन्मतिथि के माध्यम से आप अपने लिखित परीक्षा की तिथि एवं जनपद/नगर का पता लगा सकते हैं। 

Admit Card Status Official Notice 2024

 उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल का प्रवेश पत्र 13 फरवरी 2024 को इसकी आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर निर्गत किया जाएगा। इसी के साथ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जिस भी उम्मीदवार को एडमिट कार्ड स्टेटस डाउनलोड करने में कोई कठिनाई आती है। तो आपको इनके 23 दिसंबर के द्वारा जारी विज्ञापन में दिए गए हेल्पलाइन नंबर के माध्यम से आप संपर्क कर सकते हैं। 

सभी महिला एवं पुरुष अभ्यर्थी कृपया यह ध्यान दें कि यह जानकारी लिखित परीक्षा के प्रवेश पत्र की नहीं है। इस जानकारी के माध्यम से उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र एवं परीक्षा की तिथि के साथ-साथ परीक्षा की पाली का पता लगा सकता है। बाकी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड आपको इनकी अधिकारी को वेबसाइट पर 13 फरवरी 2024 को जारी किया जाएगा। जिसे आप आसानी से डाउनलोड करके परीक्षा केंद्र पर ले जा सकते हैं।  

How to download UP Police Admit Card

  • एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए सर्वप्रथम आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।
  • जहां पर आपको अपने रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से लॉगिन करना होगा। 
  • उसके बाद आपको एडमिट कार्ड वाले क्षेत्र पर जाना है। 
  • जहां पर एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए मांगी गई जानकारी को दर्ज करके सबमिट पर क्लिक कर देना है। 
  • सबमिट पर क्लिक करते ही आपको एडमिट कार्ड दे दिया जाएगा। जिससे आप प्रिंट आउट कर कर अपने परीक्षा केंद्र पर ले जा सकते हैं। 
  • अन्यथा आपको परीक्षा केंद्र के अंदर जाने नहीं दिया जाएगा। क्योंकि परीक्षा प्रवेश पत्र पर उम्मीदवार की हर एक जानकारी दर्ज रहती है। जिसके माध्यम से वह उम्मीदवार की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post