Railway NTPC Recruitment 2024 : 20000 से अधिक पदों पर रेलवे एनटीपीसी की भर्ती जारी, जाने किस दिन से शुरू होगा

Railway NTPC Recruitment 2024 : 20000 से अधिक पदों पर रेलवे एनटीपीसी की भर्ती जारी, जाने किस दिन से शुरू होगा

Railway NTPC Recruitment 2024 In Hindi : रेलवे एनटीपीसी की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं सभी महिलाओं पर सम्मिल्कारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। क्योंकि रेलवे एनटीपीसी की तरफ से 20000 से अधिक पदों पर भर्ती जारी हो चुकी है। ऐसे में सभी 12वीं और ग्रेजुएशन बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए एक सरकारी नौकरी पाने का बहुत ही सुनहरा मौका आ चुका है। यदि आप भी जाना चाहते हैं। कि इसका ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू किया जाएगा। और इसके आवेदन के लिए आयु सीमा एवं शैक्षिक योग्यता क्या होने वाली है। तो नीचे जानकारी विस्तृत की गई है।

Railway NTPC Bharti Update 2024 

 महिलाओं में पुरुष दोनों ही उम्मीदवारों को बता दें कि रेलवे की तरफ से एनटीपीसी की 20000 पदों पर भर्ती जारी की गई है। जिसमें दो प्रकार की भर्ती की जाने वाली है। जितने उम्मीदवार 12वीं पास में है। उनके लिए अलग भर्ती की जाएगी। एवं जो उम्मीदवार ग्रेजुएशन पास है। उनके लिए अलग भर्ती जारी की जाएगी। जिसमें बहुत ही ज्यादा आयु सीमा उम्मीदवारों को दी जाती है। कुल 18 वर्ष से लेकर 39 वर्ष तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। आवेदन की अधिक जानकारी के लिए नीचे विस्तृत जानकारी दी गई है। जिसे पढ़कर के आप आवेदन कर सकते हैं। एवं अधिक जानकारी के लिए विज्ञापन को जरूर पढ़े।

Railway NTPC Bharti Age Limit 2024 In Hindi : रेलवे एनटीपीसी भर्ती के लिए आयु सीमा

जारी इस भर्ती पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को आयु सीमा की बात करें तो इसमें कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक उम्मीदवार की आयु सीमा 30 वर्ष की चाहिए। जिसमे अलग-अलग वर्ग के अनुसार के उम्मीदवारों को अलग-अलग आयु में छूट दी जाती है। इसके अलावा सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि जितने भी उम्मीदवार आयु में अधिक छूट लेना चाहते हैं। वह सभी विभाग के द्वारा तय किए गए उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से आयु में छूट दी जाती है।

Railway NTPC Bharti Education Qualification 2024 In Hindi : रेलवे एनटीपीसी भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इसमें कोई भी उम्मीदवार यदि 12वीं पास है। तो भी वह इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकता है। इसके अलावा यदि कोई उम्मीदवार ग्रेजुएशन पास है। तो भी वह इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन आसानी से कर सकता है। इसमें उम्मीदवार की राष्ट्रीयता भारतीय मांगी गई है। यदि आप भारतीय हैं। तभी इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Railway NTPC Bharti का आवेदन कब शुरू किया जाएगा ?

रेलवे एनटीपीसी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन विभाग के द्वारा जारी सूचना के मुताबिक जुलाई महीने के पहले सप्ताह में जारी कर दिया जाएगा। हालांकि अभी यह सुनिश्चित नहीं किया गया है। कि 20000 भारतीय जारी की जाएगी। इसमें काम या ज्यादा भर्तियां देखने को मिल सकती हैं। जिसका ऑनलाइन आवेदन जुलाई के मन से ही शुरू किया जाएगा।

Railway NTPC Bharti Application Process : रेलवे एनटीपीसी भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया

  • सभी उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए नीचे हमने संपूर्ण जानकारी दी है। जिसको पढ़ करके उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकता है।
  • सर्वप्रथम आपको विभाग के द्वारा जारी विज्ञापन को अवलोकन करना होगा।
  • इसके बाद आपको एक ही आधिकारिक वेबसाइट indianrailways.gov.in पर जाना होगा।
  • जहां पर मोबाइल नंबर और ओटीपी के माध्यम से लॉगिन करना होगा।
  • उसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना पड़ेगा।
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको आवेदन फॉर्म का डायरेक्ट लिंक मिल जाएगा।
  • आवेदन फार्म पर अभ्यर्थी की संपूर्ण जानकारी दर्ज करनी है। एवं अपनी आवेदन शुल्क का भुगतान करके सबमिट पर क्लिक कर देना है।
  • इस प्रक्रिया के साथ आप अपनी आवेदन फार्म को सफल बना सकते हैं। और अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post