CBSC Board Exam Cancelled 2024: सीबीएससी बोर्ड परीक्षा रद्द होने का आदेश जारी, जानें सम्पूर्ण जानकारी

CBSC Board Exam Cancelled 2024: सीबीएससी बोर्ड परीक्षा रद्द होने का आदेश जारी, जानें सम्पूर्ण जानकारी

CBSC Board Exam 2024 Latest Update

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की तरफ से सीबीएसई परीक्षा 2024 में 10वीं तथा 12वीं की परीक्षा करवाई जाती है। सीबीएसई बोर्ड एग्जाम 2024 10वीं तथा 12वीं की परीक्षा का शेड्यूल पहले ही जारी किया जा चुका है। जिसमे की परीक्षा शेड्यूल के हिसाब से करवाई जा रही हैं। इसी परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियो के मन में असमंजस की स्थिति आ गई है। जिसको लेकर दसवीं तथा 12वीं के अभ्यर्थी बहुत चिंतित नजर आ रहे हैं।

इस मामले को लेकर मीडिया भी दावा कर रही है कि इस मामले को केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड को बहुत ही गंभीर तरीके से लेना चाहिए। क्योंकि या कोई छोटा-मोटा अपराध नहीं है कि इसको माफ किया जा सकता है। आखिर सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2024 को लेकर क्या सनसनी फैली हुई है। आइए विस्तार पूर्वक से इस लेख में समझते हैं।

CBSC Board Exam 2024 Today News 

सीबीएसई बोर्ड एग्जाम को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। बोर्ड एग्जाम की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए इस न्यूज़ को जानना अति आवश्यक है। सीबीएसई बोर्ड के अभ्यर्थियों को चिंतित होने की जरूरत नहीं है दरसल लोकसभा चुनाव को लेकर अभ्यर्थी चिंतित नजर आ रहे हैं। अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दे की लोकसभा चुनाव को लेकर अभ्यर्थी के मन में या डर सता रहा है, कि सीबीएसई बोर्ड एग्जाम के बीच में लोकसभा चुनाव का आयोजन अगर हो जाता है तो सीबीएसई बोर्ड एग्जाम का पेपर रद्द किया जा सकता है। इस समस्या को लेकर सीबीएसई बोर्ड के अभ्यर्थी बहुत ज्यादा चिंतित हैं। अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें की लोकसभा चुनाव को लेकर बोर्ड परीक्षा रद्द नहीं की जाएगी।

CBSC Board Exam news Update 2024

सीबीएसई बोर्ड एग्जाम को लेकर काफी बड़ा अपडेट सामने देखने को मिल रहा है। यह अपडेट सीबीएसई बोर्ड के अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। सीबीएसई बोर्ड की दसवीं तथा 12वीं की परीक्षा का शेड्यूल परीक्षा से काफी दिनों पहले ही जारी कर दिया गया था। कक्षा दसवीं तथा 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू हो चुकी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें इसी बोर्ड एग्जाम परीक्षा के बीच में लोकसभा चुनाव का आयोजन किया जा रहा है। लेकिन अभ्यर्थियों को टेंशन लेने की जरूरत नहीं है। 10वीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 13 मार्च तक चलेगी। जबकि 12वीं की परीक्षा 15 फरवरी से शुरू होकर 2 अप्रैल तक संपन्न कराई जाएगी।

CBSC Board Exam 2024 

सीबीएसई बोर्ड परीक्षा को लेकर छात्रों के मन में जो भी डर था।उसका निवारण इस आर्टिकल के माध्यम से कर दिया गया है। आपकी जानकारी के लिए बता दे लोकसभा चुनाव मार्च के महीने में ही आयोजित किया जा रहा हैं। लोकसभा चुनाव की वजह से सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में कोई भी परेशानी देखने को मिलती है। इसकी जानकारी हमारे वेबसाइट के माध्यम आपके साथ जल्द से जल्द शेयर कर दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post