UPTET NEWS : UPTET 2024 को लेकर आयोग ने आवेदन कार्यक्रम किया शुरू, जाने परीक्षा तिथि

UPTET NEWS : UPTET 2024 को लेकर आयोग ने आवेदन कार्यक्रम किया शुरू, जाने परीक्षा तिथि

UPTET News : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा के नोटिफिकेशन को लेकर आपके साथ काफी महत्वपूर्ण खबर शादी की जाने वाली है। अगर आप भी यूपी टेट 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए या काफी खुशी की बात होने वाली है। अभ्यर्थी UPTET Notification का इंतजार पिछले दो वर्षों से कर रहे हैं परंतु अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है। और अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण अपडेट भी आ चुका है। आज के इस आर्टिकल में यूपीटीईटी 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर महत्वपूर्ण जानकारी साझा की जाने वाली है। यदि आप भी up tet 2024 का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। क्योंकि यह खबर आधिकारिक तौर पर जारी हुई है।

यूपी टेट 2024 नोटिफिकेशन को लेकर क्या है पूरी अपडेट जाने ( UPTET notification 2024 latest update )

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा यानी uptet 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर काफी महत्वपूर्ण खबर शासन स्तर पर देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा यानी UP TET NOTIFICATION 2024 को नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के द्वारा जारी किया जाना है। और कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार बताया जा रहा है। कि यूपी टेट 2024 को फरवरी माह तक जारी किया जा सकता है ।क्योंकि नई शिक्षक सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्षों की नियुक्ति जनवरी के अंतिम सप्ताह या फिर फरवरी के शुरुआती सप्ताह में ही सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति की जा सकती है। हाल ही में जारी रिपोर्ट्स के अनुसार पता चला है। कि फरवरी माह की शुरुआत में ही सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी।

नई शिक्षा एवं चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति कब होगी पूरी (UPTET Notification 2024 Date)

उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन तापी वर्षों से किया जाना था परंतु अभी तक नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो पाई है। परंतु अब शासन स्तर पर मिली जानकारी के अनुसार सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति फरवरी माह तक की जाएगी। क्योंकि सदस्य और अध्यक्ष के लिए स्क्रीनिंग भी शुरू हो चुकी है। और जल्द ही नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के लिए सदस्य और अध्यक्ष सक्रिय हो जाएंगे। और जल्द ही up tet के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

यूपी टेट 2024 नोटिफिकेशन को लेकर यहां है पूरी खबर ( UPTET notification 2024 today news )

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन किस दिन से शुरू किया जाएगा। इसकी पूरी जानकारी बताई गई है। जैसा कि आप सभी लोगों को पता ही होगा की नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन किया जा रहा है। इसी दौरान सदस्य और अध्यक्ष का गठन फरवरी माह के शुरुआत में हो जाएगा। कई मीडिया रिपोर्ट के अनुसार यह भी बताया जा रहा है। कि नए सदस्य और अध्यक्ष के सक्रिय होते ही यूपीटीईटी 2024 का नोटिफिकेशन फरवरी माह के शुरुआत में ही जारी कर दिया जाएगा।

यूपीटीईटी 2024 परीक्षा में लाने होंगे इतने अंक ( UPTET 2024 passing mark )

यूपीटीईटी 2024 के परीक्षा में उत्तीर्ण होने के लिए अभ्यर्थियों को कितने अंक लाना पड़ेगा। इसका काफी ज्यादा सवाल अभ्यर्थियों के मन में चल रहा है। उन सभी अभ्यर्थियों को बताने की UPTET 2024 में उत्तीर्ण होने के लिए आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 82 अंक लाने पड़ेंगे। वहीं पर अनारक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 90 अंक लाने पड़ेंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post