UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती 90,000 पदों पर फरवरी से आवेदन शुरू

UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती 90,000 पदों पर फरवरी से आवेदन शुरू

Up Super Tet Notification 2024 Latest Update

उत्तर प्रदेश में Prathmik Shikshak Bharti के विज्ञापन को लेकर काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिल रही है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती आने का इंतजार कर रहे हैं। तो आपका इंतजार खत्म हो चुका है। सभी डीएलएड तथा बीटीसी अभ्यर्थियों के लिए आज की यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। यह खबर आपको काफी खुश कर देने वाली है। उत्तर प्रदेश UP Teacher vacancy 2024 की प्रक्रिया को लेकर काफी बड़ी अपडेट आ चुका है। आपको इसकी पूरी जानकारी नीचे इस लेख के माध्यम से मिल जाएगी।

यूपी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा अपडेट जारी ( UP Supertet Notification 2024 )

उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। लेकिन अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है‌ उत्तर प्रदेश में जो अभ्यर्थी 5 वर्षों से लंबा इंतजार कर रहे हैं। क्योंकि 5 वर्षों से अभी तक नई प्राथमिक शिक्षा भर्ती नहीं जारी की गई उन सभी अभ्यर्थियों के लिए या काफी अहम अपडेट होने वाला है। Uttar Pradesh New teacher vacancy को लेकर या अपडेट मुख्यमंत्री स्तर से प्राप्त हो रहा है तो ऐसे में यह अपडेट जानकर सभी अभ्यर्थी काफी ज्यादा खुश भी होने वाले हैं। सभी अभ्यर्थियों को बता दे कि यूपी में new Prathmik Shikshak Bharti को लेकर नए आयोग के गठन की कार्यवाही काफी तेज कर दी गई। इस नए आयोग के माध्यम से ही प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन निकाला जाएगा।

नए आयोग के सक्रिय होते ही जारी होगी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती ( UP  teacher vacancy 2024 )

उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन की प्रक्रिया को काफी तेज कर दिया गया है। नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष के सक्रिय होते ही नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती देखने को मिल जाएगी। क्योंकि 5 वर्षों से अभी तक नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन नहीं जारी किया गया। तो अब नए आयोग के गठन होने के बाद नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी किया जाएगा। उम्मीद की जा रही है। कि फरवरी माह में शासन स्तर पर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी कर दिया जाएगा। शासन स्तर से अनुमति मिलते ही बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती की प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा। और नए आयोग को समस्त खाली पदों का बुरा बेसिक शिक्षा विभाग की तरफ से भेज दिया जाएगा। इसके बाद नया आयोग नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर देगा।

नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन कब होगा पूरा ( UP Supertet 2024 New update )

उत्तर प्रदेश में नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का अभ्यर्थी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं। परंतु अभ्यर्थियों का इंतजार ने शिक्षा सेवा चयन आयोग से खत्म होने वाला है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन में सिर्फ 15 दिन का समय ही लगेगा। यानी फरवरी माह के शुरुआत में ही नए सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति हो जाएगी और सभी अभ्यर्थियों को लंबा इंतजार भी सदस्य और अध्यक्ष की सक्रिय होते ही खत्म हो जाएगा। और आयोग के सक्रिय होते ही पुरानी लंबित भारतीयों का विज्ञापन नया आयोग ही जारी करना शुरू कर देगा। और यदि आप भी पिछले 5 वर्षों से नई प्राथमिक शिक्षा भारती का इंतजार कर रहे हैं। तो आपका इंतजार भी फरवरी माह के शुरुआत में ही समाप्त हो जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post