UP Super TET Notification 2024 : नए साल में 90000 पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती की घोषणा जारी

UP Super TET Notification 2024 : नए साल में 90000 पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती की घोषणा जारी 

UP Super TET Notification 2024 : उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती को लेकर बहुत ही उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं। सरकार ने अब उनका इंतजार खत्म कर दिया है। प्राथमिक शिक्षा की भर्ती विज्ञापन के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। आपको बता दे कि नए वर्ष में उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती का बहुत ही बड़ा सरकार में ऐलान किया है। अब भर्ती काफी खुश नजर आ रहे हैं। ऐसे में जितने भी टेट और सीटेट और पास डीएलएड और बीटीसी अभ्यर्थी है। उन सभी अभ्यर्थियों उसको बहुत ही खुशी दिखाई दे रही है। बताया जा रहा है। कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती 90000 से ज्यादा पदों पर होने का ऐलान किया गया है। यदि आप भर्ती में अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। तो हमारे द्वारा लिखेगी आर्टिकल को ध्यानपूर्वक अवलोकन करें। 

UP Super TET Latest News Update 2024

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती का विज्ञापन काफी लंबे समय से उम्मीदवार इंतजार कर रहे थे। सभी अभ्यर्थियों को बताने की उनके लिए बहुत ही बड़ी महत्वपूर्ण खबर जारी हो चुकी है। उत्तर प्रदेश में 90 हजार से ज्यादा पदों पर प्राथमिक शिक्षा भर्तियों को लेकर बहुत ही बड़ा अपडेट आया है। सबसे पहले आपको बता दे उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग की तरफ से भवन का निर्माण प्रयागराज में कराया जा रहा है। माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड के कार्यालय को जितने भी नए आयोग है, उनका दर्जा दिया जाएगा। आज आम तौर पर माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड की तरफ से स्थापित किया जाएगा। अब माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड का नाम बदलकर के सरकार ने नया शिक्षा सेवा चयन आयोग करने का ऐलान किया है। ऐसे में आप सभी काम बदले नाम के माध्यम से ही कराए जाएंगे। 

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर नए वर्ष में बड़ी घोषणा जारी : UP Super TET 2024 Notification Latest Update 

उत्तर प्रदेश में शिक्षक भर्ती को लेकर नव वर्ष में सरकार के द्वारा बहुत ही बड़ी घोषणा जारी कर दी है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी हर बार सही प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ा ऐलान करते हैं। और अनुमान लगाया जा रहा है। कि इस वर्ष भी ऐसा ही योगी आदित्यनाथ जी करेंगे। जानकारी के मुताबिक आपको बताने की उत्तर प्रदेश के हर एक विभाग में जहां तक है जनवरी में भर्तीयां देखने को मिल सकती है। आपकी जानकारी के लिए बता दें, कि उत्तर प्रदेश के सीएम आदित्यनाथ योगी जी चाहे उत्तर प्रदेश की अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की भर्ती हो, या फिर प्राथमिक शिक्षा भर्ती के साथ-साथ जूनियर शिक्षक भर्ती हो, इन सभी का विज्ञापन योगी सरकार जी जनवरी के माह में ही जारी करेंगे। सभी उम्मीदवार जनवरी में ही अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। 

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती का इंतजार हुआ खत्म : UP Prathmik Shikshak Bharti Update 2024

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार जल्दी समाप्त हो जाएगा। इन सभी जानकारी के मुताबिक बता दे। कि उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षा भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों के मन में बहुत ही बड़ा खुशखबरी नजर आयी है। क्योंकि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने प्राथमिक शिक्षा भर्तियों को लेकर काफी बड़ा ऐलान कर दिया है। आप सभी के लिए बता दें। कि उत्तर प्रदेश की प्राथमिक शिक्षा भर्ती का आवेदन जनवरी के महीने से अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म किया जाएगा। 90000 पदों पर शिक्षक भर्ती का ऐलान किया जा सकता है। अभी तक निर्धारित नहीं किया गया है। 90000 पदों की भर्ती की स्थिति मे कम या ज्यादा हो सकती है। मगर उनकी भर्ती का ऐलान जनवरी के महीने में ही कर दिया जाएगा। और प्राथमिक शिक्षा की भर्ती जल्द देखने को मिलेगी। भर्ती का विज्ञापन जारी होते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा। जिसके माध्यम से आप अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post