UP Police Constable Bharti 2023 : 60,244 पदों पर परीक्षा तिथि हुई जारी

UP Police Constable Bharti 2023 : 60,244 पदों पर परीक्षा तिथि हुई जारी

UP police constable exam date latest news

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा तिथि को लेकर अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं परंतु अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है और अभ्यर्थियों को उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा की तिथि की जानकारी ऑफिशियल तौर पर जारी कर दी गई है। और अभ्यर्थियों का इंतजार भी समाप्त हो चुका है। और जल्दी उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए एडमिट कार्ड भी जारी कर दिया जाएगा इसके परीक्षा अतीत की जानकारी नीचे इस लेख के माध्यम से बताई गई है।

60244 पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा तिथि की जानकारी : (Up Police Exam Date)

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती में आवेदन करने वाले सभी उम्मीदवारों को उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा तिथि क्या बेसब्री से इंतजार है। उन सभी अभ्यर्थियों को बता दे कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की आधिकारिक तिथि जारी कर दी गई है। इसकी परीक्षा को दो दिन तक रखा गया है 17 फरवरी 2024 से 18 फरवरी 2024 तक यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा रखी गई है। हालांकि अभ्यर्थियों को परीक्षा के लिए काफी पहले ही जाना पड़ेगा क्योंकि लाखों अभ्यर्थियों ने इस भर्ती में अपना आवेदन किया है। इस कारण से अभ्यर्थियों को जाम का भी सामना करना पड़ सकता है।

50 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने किया यूपी पुलिस कांस्टेबल में आवेदन ( up police constable official exam date )

60,244 पुलिस कांस्टेबल भर्ती में 50 लाख से अधिक अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन दर्ज कराया है। जिसमें से 35 लाख पुरुषों ने अपना आवेदन किया है वहीं पर 15 लाख महिलाओं ने अपना आवेदन किया है। क्योंकि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए आयु सीमा में 5 वर्षों की छूट दे दी उसके बाद अभ्यर्थियों ने जमकर आवेदन करना शुरू कर दिया और उम्मीद से भी ज्यादा अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन दर्ज कराया।

यूपी पुलिस कांस्टेबल 2023 भर्ती का प्रवेश पत्र कब होगा जारी ( UP Police Constable 2023 Admit Card Out )

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती के लिए लाखों अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन किया है। अब उन अभ्यार्थियों को प्रवेश पत्र का बेसब्री से इंतजार है तो उन सभी अभ्यर्थियों को बता दे कि UP Police Constable Vecancy के लिए प्रवेश पत्र को परीक्षा के एक से दो दिन पहले ही जारी किया जाएगा। आपको बता दे की उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के एडमिट कार्ड को 14 फरवरी तक जारी किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post