UP JEECUP Polytechnic Admission 2024: उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक एडमिशन फॉर्म 2024 शुरू:

UP JEECUP Polytechnic Admission 2024: उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक एडमिशन फॉर्म 2024 शुरू:

उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा के लिए पंजीकरण करने के लिए अभ्यर्थियों को JEECUP द्वारा इसके प्रवेश परीक्षा की ऑनलाइन फॉर्म जारी कर दिए गए हैं.अभ्यर्थी जो परीक्षा देना चाहते हैं वह इस फॉर्म को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के देख सकते हैं. इसकी आधिकारिक वेबसाइट का लिंक आपको आगे के लेख देखने को में मिल जाएगा. उस आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आप अपना आवेदन घर बैठे कर सकेंगे.

UP JEECUP Polytechnic official website:उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक आधिकारिक वेबसाइट:

UP JEECUP Polytechnic Admission के आवेदन करने के लिए ऑनलाइन फॉर्म को जारी कर दिया गया है. जो भी उम्मीदवार पॉलिटेक्निक का एग्जाम देना चाहते हैं और सरकारी कॉलेज पाना चाहते हैं वह अपने फॉर्म को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के भर सकते हैं इसकी अधिकारी वेबसाइट की लिंक यह है jeecup.admissions.nic.in आप इस लिंक को फॉलो करके अपना आवेदन आसानी से कर सकते हैं.

UP JEECUP Polytechnic Form Apply Fees: उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक एडमिशन फॉर्म शुल्क :

जो भी उम्मीदवार UP Polytechnic Admission Exam के लिए आवेदन करने जा रहे हैं.उनको बता दे कि इस परीक्षा के लिए आवेदन शुल्क को 300 रुपए रखा गया है. इसलिए पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा का आवेदन घर बैठे कर सकता है. फिर चाहे वह किसी भी कास्ट का क्यों ना हो चाहे वह SC/ST/GEN/OBC/EWS इन सभी कास्ट का क्यों ना हो फिर भी उनको पॉलिटेक्निक शुल्क देना होगा.

UP JEECUP Polytechnic Last Date 2024: उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक एडमिशन फॉर्म अंतिम तारीख:

UP JEECUP Polytechnic Admission फॉर्म की प्रक्रिया शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक बहुत बड़ी अपडेट सामने निकल कर आ रही है. उत्तर प्रदेश के 147 राजकीय, 18 अनुदानित और 1874 निजी पॉलीटेक्निक संस्थानों में साल 2024 से 2025 में प्रवेश के लिए आयोजित किए जाने वाली संयुक्त प्रवेश परीक्षा (UP JEECUP Polytechnic 2024)( JEECUP)(Polytechnic) में शामिल होने के लिए आवेदन की प्रक्रिया दिनांक 8 जनवरी 2024 दिन सोमवार से शुरू की गई है. वही आपको बता दें कि इस आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तारीख दिनांक 29 फरवरी 2024 को रखी गई है. जो भी उम्मीदवार UP JEECUP Polytechnic Admission 2024 का आवेदन करना चाहते हैं वह 29 फरवरी 2024 के पहले अपना आवेदन फॉर्म भर दे अन्यथा उनका आवेदन नहीं हो पाएगा.

UP JEECUP Polytechnic date 2024: उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक एडमिशन फॉर्म 2024:

UP JEECUP Polytechnic Entry Admission के लिए पंजीकरण करने के लिए अभ्यर्थियों को JEECUP की तरफ से इसके लिए लॉन्च की गई ऑफिशल वेबसाइट jeecup.admissions.nic.in को विजित करना होगा और इसके पोर्टल पर ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से उम्मीदवारों को अपना आवेदन अप्लाई करना होगा. आवेदन करने की शुल्क 300 निर्धारित की गई है जिसे आपको ऑनलाइन के माध्यम से भुगतान करना होगा.SC/ST कैंडिडेट के लिए आवेदन शुल्क 200 रुपए ही रखी गई है.

UP JEECUP Polytechnic Admission Eligibility 2024: उत्तर प्रदेश पॉलिटेक्निक एडमिशन फॉर्म भरने कि योग्यता :

UP JEECUP Polytechnic Admission 2024 में उम्मीदवारों को शामिल होने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड दसवीं की परीक्षा उत्तीर्ण किये हो या फिर इसी साल वह बोर्ड परीक्षा में सामिल हो तभी वह इस आवेदन फॉर्म को भर सकतें हैं.

Post a Comment

Previous Post Next Post