SSC CHSL Answer Key Out 2024 : आयोग की तरफ से जारी हुई सीएचएसएल की उत्तर कुंजी, जानें कब तक आएगा रिजल्ट

SSC CHSL Answer Key Out 2024 : आयोग की तरफ से जारी हुई सीएचएसएल की उत्तर कुंजी, जानें कब तक आएगा रिजल्ट

SSC CHSL Answer Key 2024 : कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से कराई गई एसएससी सीएचएसएल की 2023 में परीक्षा की उत्तर कुंजी 2024 में जारी की गई है। तो ऐसे में जितने भी टियर 1 के चयनित उम्मीदवारों ने एसएससी सीएचएसएल टियर 2 की परीक्षा दी है। उन सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। क्योंकि 11 जनवरी 2024 को उनकी उत्तर कुंजी जारी की गई है। जिसमें इन्होंने अपने परीक्षा की तिथि भी बताई है। यदि आप भी उनकी परीक्षा की तिथि जानना चाहते हैं। तो हमारे द्वारा लिखी गई इसलिए को ध्यानपूर्वक पढ़ें। 

SSC CHSL Answer Key

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दिया जाए की एससी ने 2024 में कराई गई परीक्षा की उत्तर कुंजी 2024 में जारी की है जिसको डाउनलोड करने के लिए आप इनकी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर अपने रोल नंबर व पासवर्ड के माध्यम से आसानी से कर सकते हैं। यदि आप भी एसएससी सीएचएसएल 2024 की उत्तर कुंजी डाउनलोड करना चाहते हैं तो हमने आपको नीचे स्टेप बाय स्टेप सिखा रखा है कि कैसे आप अपनी उत्तर कुंजी को डाउनलोड करके देख सकते हैं। 

How to download SSC CHSL Answer Key : एसएससी सीएचएसएल उत्तर कुंजी कैसे डाउनलोड करें ?

एसएससी सीजीएल की उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए आप इसे दो तरीके से डाउनलोड कर सकते हैं। 

पहला – सर्वप्रथम आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना है। जिस पर आपको अपने रजिस्ट्रेशन नंबर और पासवर्ड को दर्ज करके लॉगिन करना होगा। जिसके बाद आपको वन्हं पर आपको उत्तर कुंजी का ऑप्शन मिलेगा। वही एसएससी सीएचएसएल 2024 की उत्तर कुंजी भी दिखेगी। जिस पर क्लिक करके आप अपनी उत्तर कुंजी प्राप्त कर सकते हैं। 

दुसरा – आपको हमारे द्वारा दी गई लिंक पर क्लिक करना होगा। जिस पर क्लिक करने के बाद आपको एक इंटरफेस दिखाई देगा। जहां पर अपना रोल नंबर और पासवर्ड दर्ज करना है। और फिर सबमिट पर क्लिक कर देना है। इतना करने के पश्चात आपकी उत्तर कुंजी आपके सामने दिख जाएगी। जहां से आप अपने सभी उत्तरों को गलत दिया सही का पता लगाकर अपने नंबर का चयन कर सकते हैं। जिसके हिसाब से आप अपने अगले प्रक्रिया के लिए तैयार हो सकें। 

उत्तर कुंजी डाउनलोड – क्लिक करें 

SSC CHSL Final Result Date 2024 

 एसएससी सीएचएसएल 2024 का फाइनल रिजल्ट कहा जा रहा है। कि फरवरी के माह में इसका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा। क्योंकि अभी तक कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से सीएचएसएल के फाइनल रिजल्ट को लेकर कोई अपडेट नहीं मिली है। तो ऐसे में आप इस बात का पता नहीं लगा सकते हैं। कि इसका रिजल्ट किस दिन आएगा मगर अनुमानित अगर बात की जाए। तो फरवरी 2024 के मन में इसका रिजल्ट जारी कर दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post