RPSC Assistance Professor Vacancy 2024 : RPSC के द्वारा एक बड़ी भर्ती की घोषणा, जानें पूरी जानकारी

RPSC Assistance Professor Vacancy 2024 : RPSC के द्वारा एक बड़ी भर्ती की घोषणा, जानें पूरी जानकारी

राजस्थान में बहुत से उम्मीदवार पिछले काफी समय से यानी की लगभग 2022 से लेकर अभी तक इस वैकेंसी का इंतजार कर रहे थे। आखिरकार इसका इंतजार अब समाप्त हो चुका है। हम आपको बता दे की 'संस्कृत शिक्षा विभाग' में राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक आचार्य वैकेंसी 2024 का नोटिफिकेशन अभी जारी कर दिया गया है। इस वैकेंसी के लिए कौन-कौन लोग आवेदन कर सकतें हैं, और इसके लिए क्या-क्या योग्यता लगेगी, इस भर्ती की पूरी जानकारी आप सभी को इसी आर्टिकल में नीचे दी गई है।

RPSC Assistant Professor Bharti 2024 का नोटिफिकेशन कब जारी हुआ

राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा आज आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर वैकेंसी 2024 को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा संस्कृत शिक्षा विभाग में सहायता के लिए आचार्य के पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन 12 जनवरी 2024 को जारी किया गया है।

Teacher Assistant Bharti 2024 : RPSC Assistant Professor भर्ती में कितने पद हैं 

राजस्थान लोक सेवा आयोग के द्वारा नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन अभी जारी किया गया है। यह नोटिफिकेशन राजस्थान लोक सेवा आयोग के सहायक आचार्य संस्कृत शिक्षा विभाग वैकेंसी को लेकर जारी किया गया है। इस वैकेंसी में पदों की संख्या को लेकर अगर हम बात करें तो, आपको बता दें कि इस वैकेंसी में टोटल 200 पदों पर वैकेंसी का आयोजन करवाया जाएगा। जो भी उम्मीदवार अपना आवेदन करना चाहते हैं, वह आज से ही इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं ।

RPSC Assistant Professor भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियां

राजस्थान के लोक सेवा आयोग के द्वारा इस वैकेंसी का जो नोटिफिकेशन जारी किया गया। यह नोटिफिकेशन 12 जनवरी 2024 को देर रात जारी किया गया है। इस वैकेंसी में ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि 22 जनवरी 2024 से लेकर के 21 फरवरी 2024 तक रखी गई है। मतलब की लगभग एक माह तक आप इस वैकेंसी में अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन दिनों के बीच आप कभी भी अपना आवेदन कर सकते हैं ।

AGE LIMIT : RPSC Assistant Professor भर्ती को लेकर आयु सीमा क्या लगेगी

  • न्यूनतम उम्र सीमा 21 साल लगेगी
  • अधिकतम आयु सीमा 40 साल से ज्यादा न हो

EDUCATION QUALIFICATION : RPSC Assistant Professor भर्ती में क्या होगी सैक्षणिक योग्यता 

RPSC Assistant Professor Vacancy 2024 में योग्यता को लेकर अगर हम बात करें। तो इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आपके पास भारत में के किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 55 परसेंट अंकों के साथ मास्टर डिग्री यानी M.A डिग्री होना जरूरी है। अगर आपके पास यह डिग्री है तो आप इस RPSC Assistant Professor वैकेंसी में आवेदन करने के योग्य माने जाएंगे।

क्या लगेगी आवेदन शुल्क?

  • OBC की आवेदन शुल्क : ₹600 लगेगी
  • बांकी सभी वर्ग के लोगों की आवेदन शुल्क : ₹600 लगेगी

RPSC Assistant Professor वैकेंसी में अपना आवेदन कैसे करें

  • आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल में गूगल/क्रोम ओपेन कर लेना है ।
  • अब उसके बाद आपको अपने मोबाइल में एसएसओ आईडी को ओपन कर लेना है, और उसमें आपको रिक्रूटमेंट वाले पोर्टल पर पहुंच जाना है।
  • रिक्वायरमेंट वाले पोर्टल में जाने के बाद आपको वन टाइम रजिस्ट्रेशन करना पड़ेगा। अगर आपका वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया हुआ है तो आपको किसी भी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।
  • अब उसके बाद आपसे जो भी जानकारी मांगी जाए उस सभी जानकारी को आपको आवेदन फार्म में भरनी पड़ेंगी और उसके बाद फोटो और सिग्नेचर भी अपलोड करना होगा।
  • सभी जानकारी को सफलतापूर्वक भरने के बाद आपको आवेदन फार्म में ऑनलाइन फीस जमा करना है। अगर वन टाइम रजिस्ट्रेशन किया हुआ है तो आपको आवेदन शुल्क बिल्कुल नहीं देना होगा। उसके बाद आवेदन फार्म का प्रिंट आउट अपने मोबाइल में सेव कर लेना है या तो एक प्रिंट आउट निकलवा लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post