Delhi Home Guard Recruitment 2024: दिल्ली में होमगार्ड की नौकरी के लिए निकली भर्ती. जाने कैसे करें आवेदन:

Delhi Home Guard Recruitment 2024: दिल्ली में होमगार्ड की नौकरी के लिए निकली भर्ती. जाने कैसे करें आवेदन

 होमगार्ड महानिदेशालय दिल्ली सरकार की तरफ से होमगार्ड के लगभग 10000 से भी पदों के लिए नोटिफिकेशन की भर्ती को जारी कर दिया गया है. इस भर्ती के लिए आवेदन करने की प्रक्रिया दिनांक 24 जनवरी 2024 से शुरू हो जाएगी. जो भी अभ्यर्थी इच्छुक एवं योग्य है वह इस भर्ती में शामिल होने के लिए दिनांक 13 फरवरी 2024 तक अपना फॉर्म भर सकते हैं. इस भर्ती के बारे में और अधिक जानने के लिए आगे का लेख ध्यानपूर्वक पढ़ें.

Delhi Home Guard apply date 2024: 

 होमगार्ड महानिदेशालय राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र की तरफ से होमगार्ड पदों पर एक बहुत ही बड़ी भर्ती के लिए नोटिफिकेशन की घोषणा कर दी गई है. दोस्तों इस ऑफिशल नोटिफिकेशन के मुताबिक दिल्ली में होमगार्ड के लगभग 10285 पदों पर भर्ती निकाली गई है. दोस्तों इसके भर्ती की आवेदन करने की प्रक्रिया दिनांक 24 जनवरी 2024 से शुरु हो जाएगी.जिसकी निर्धारित अंतिम तिथि दिनांक 13 फरवरी 2024 तक रखी गयी है.

Official Website of Delhi Home Guard Recruitment 2024: 

 दोस्तों होमगार्ड महानिदेशालय राजधानी दिल्ली की तरफ से होमगार्ड के पदों पर भर्ती निकल गई है.जो भी उम्मीदवार योग्य एवं इच्छुक है वह अपना आवेदन ऑनलाइन के माध्यम की सहायता से अपने एप्लीकेशन फॉर्म को इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के कुछ छोटे-छोटे स्टेप्स को फॉलो करके बहुत ही आसानी से अपना आवेदन कर सकते हैं.दोस्तों इसका ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट dghgenrollment.in पर जाना होगा.आप इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद अपना एप्लीकेशन फॉर्म बहुत ही आसानी से भर सकते हैं .

Eligibility Of Delhi Home Guard Recruitment 2024: 

दोस्तों इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों को 12th या फिर सीनियर सेकंड्री आवश्यक है. एक्स सेर्विसमैंन /Ex CAPF पर्सनल उम्मीदवारों का 10वीं पास होना भी अति आवश्यक है.

इन सभी के अलावा उम्मीदवार को भारत का सिटीजन होना जरूरी है तथा दिल्ली का निवासी भी होना जरूरी है .निवास के लिए अभ्यर्थी को दिल्ली का पासपोर्ट,ड्राइविंग लाइसेंस,वोटर आईडी कार्ड,राशन कार्ड आदि होना अति आवश्यक है.

Age limit of Delhi Home Guard Recruitment 2024: 

इस भर्ती में सम्मिलित होने के लिए अभ्यर्थी कि न्यूनतम आयु लगभग 20 वर्ष से अधिक होने चाहिए.वहीं अगर बात करें अधिकतम आयु की तो इसकी अधिकतम आयु 45 वर्ष रखी गई है.आपकी उम्र 45 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए.एक्स सर्विसमैन/ Ex.CAPF Personnel के लिए ऊपरी आयु सीमा में 54 वर्ष रखी गई है.

Application fee Of Delhi Home Guard Recruitment 2024: 

दिल्ली होमगार्ड वैकेंसी 2024 में भाग लेने के लिए आपको सर्वप्रथम इसकी ऑफिशल वेबसाइट dghgenrollment.in पर जाना होगा.ध्यान रहे दोस्तों की आपका फॉर्म ऑनलाइन के माध्यम से ही सबमिट किया जाएगा. अन्य किसी भी माध्यम से फॉर्म को स्वीकार नहीं किया जाएगा.दोस्तों आपको बता दे कि इस फॉर्म भरने की आवेदन शुल्क ₹100 तय की गई है.

Post a Comment

Previous Post Next Post