CTET RESULT 2024 : 31 जनवरी को जारी होगा सीटेट रिजल्ट 2024,बोर्ड ने छात्रों को किया खुश

CTET RESULT 2024 : 31 जनवरी को जारी होगा सीटेट रिजल्ट 2024,बोर्ड ने छात्रों को किया खुश

CTET RESULT 2024 : यदि आपने भी केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड की तरफ से आयोजित होने वाली केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए एग्जाम दिया है। तो आपके लिए या खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है परीक्षा के सफल आयोजन के बाद अभ्यर्थियों को परिणाम जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। परंतु अभ्यर्थियों को परिणाम के लिए चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है। क्योंकि परिणाम तिथि की जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से बताई गई है। सीटेट परिणाम को लेकर काफी महत्वपूर्ण जानकारी आपके साथ इस लेख के माध्यम से साझा की गई है या खबर समस्त अभ्यर्थियों के लिए काफी इनफॉर्मेटिव होने वाली है।

सीटीईटी रिजल्ट 2024 इस तारीख को किया जाएगा जारी ( CTET Result Date 2024 )

केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा को लेकर काफी बड़ी और महत्वपूर्ण अपडेट सामने आ चुका है। केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड की तरफ से एक महत्वपूर्ण अपडेट जारी किया गया है इस अपडेट के माध्यम से केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड के माध्यम से कराई गई सीटेट परीक्षा के परिणाम को कब जारी किया जाएगा इसकी जानकारी दी गई है जिसमें यह बताया जा रहा है कि 31 जनवरी के दिन सीटेट रिजल्ट को जारी कर दिया जाएगा। जब अभ्यर्थियों ने 31 जनवरी की डेट को सुना तो अभ्यर्थी काफी ज्यादा आश्चर्यचकित रह गए। अभ्यर्थियों को यह यकीन नहीं हो रहा कि इतनी जल्दी सीटेट का परिणाम जारी हो सकता है। तो इसी संबंध में नीचे पुरी खबर दी गई है।

31 जनवरी को सीटेट रिजल्ट जारी होने पर क्या है पूरी खबर ( CTET RESULT 2024 LATEST UPDATE ) 

सभी अभ्यर्थियों को बता दिया जाए कि केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के परिणाम को लेकर केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड की तरफ से काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है। इस अपडेट में बताया जा रहा है कि 31 जनवरी 2024 को सीटेट का परिणाम जारी कर दिया जाएगा हालांकि सीटेट की जो यह वायरल खबर चल रही है इस वायरस खबर की कोई भी सच्चाई नहीं है। आप सभी को बता दें कि सीटेट का जो आयोजन है वह 21 जनवरी को कराया गया था। अभी तक इसकी ऑफिशल आंसर की भी जारी नहीं की गई। ऐसे में सबसे पहले आंसर की जारी की जाएगी इसके बाद फाइनल आंसर की और फिर सीटेट का रिजल्ट फरवरी माह के अंत तक जारी किया जा सकता है।

सीटेट परीक्षा को दो शिफ्टों में किया गया आयोजित (Ctet Exam Latest Update Today) 

आप सभी को बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षक बोर्ड की तरफ से आयोजित की जाने वाली परीक्षा सीटेट को दो पालियों में आयोजित किया गया था। सीटेट परीक्षा में लाखों अभ्यर्थियों ने अपना योगदान दिया। पहली मीटिंग में जूनियर लेवल के अभ्यर्थियों का एग्जाम कराया गया जो की 9:30 से लेकर 12 बजे तक एग्जाम को खत्म कराया गया वहीं पर दूसरी मीटिंग प्राथमिक लेवल के अभ्यर्थियों का एग्जाम कराया गया और फिर इस एग्जाम को 2:00 बजे से शुरू करके 4:30 तक समाप्त किया गया आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि सीटेट परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है। लेकिन आप अभ्यर्थियों का आंसर की का बेसब्री से इंतजार है। आंसर की जारी होते ही अभ्यर्थियों को रिजल्ट का इंतजार समाप्त हो जाएगा। और रिजल्ट जारी होते ही आप सभी को इसकी जानकारी दे दी जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post