CTET Exam Admit Card: इस दिन जारी होगा CTET एडमिट कार्ड, जल्द देखे क्या है बड़ी अपडेट

CTET Exam Admit Card: इस दिन जारी होगा CTET एडमिट कार्ड, जल्द देखे क्या है बड़ी अपडेट

CTET Exam 2024 Admit Card: सीटेट परीक्षा का एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे छात्रों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है। क्योंकि अभी सूत्रों से पता चला है, की एडमिट कार्ड जल्द ही जारी होने वाला है। सीटेट की परीक्षा का आयोजन 21 जनवरी 2024 को किया गया है। जिसमे की परीक्षा को देने के लिए छात्र बहुत ही उत्साहित है। छात्र इसी परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। एडमिट कार्ड किस दिन से जारी होगा तथा क्या परीक्षा का पैटर्न रहेगा। परीक्षा कितनी पालियो में तथा कितने बजे करवाई जाएंगी सारी जानकारी इस लेख में आप लोगों के समक्ष साझा किया गया है। 

CTET Exam 2024 Admit Card Out Date

सीटेट 2024 परीक्षा का एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे छात्रों को यह जानना अति आवश्यक है, कि पिछले वर्ष सीटेट परीक्षा का एडमिट कार्ड कितने दिन पहले जारी किया गया था। उस हिसाब से सीटेट एग्जाम 2024 का एडमिट कार्ड किस दिन जारी होगा यह पता कर सकेंगे। पिछले वर्ष सीटेट का एग्जाम 20 अगस्त को आयोजित किया गया था। जिसमे का एडमिट कार्ड 1 अगस्त को जारी किया गया था। पिछले वर्ष के आंकड़े को देखा जाए। तो एडमिट कार्ड परीक्षा के 20 दिन पहले जारी कर दिया गया था। लेकिन इस वर्ष एग्जाम के लिए सिर्फ 15 दिन ही बचे हैं। इस स्थिति में सीटेट का एडमिट कार्ड 8 तारीख तक किसी भी दिन जारी किया जा सकता है।

एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की प्रक्रिया जानने के लिए पोस्ट को आगे पढ़े। 

CTET 2024 Exam Date मे बदलाव हो सकता है क्या 

CTET के एक दिन बाद राम मंदिर का उद्घाटन होने जा रहा है। इस वजह से अगर छात्रों को लग रहा है, की परीक्षा में बदलाव हो सकता है। यह बात कहना गलत नहीं होगा। क्योंकि राम मंदिर का उद्घाटन बहुत बड़े पैमाने पर होने जा रहा है। इस वजह से एग्जाम की डेट बदली जा सकती है। लेकिन सीबीएसई के द्वारा सीटेट का एग्जाम करवाया जाएगा। इस वजह से सीटेट परीक्षा 2024 की डेट में बदलाव नहीं भी हो सकता है। सीटेट की परीक्षा 21 जनवरी को करवाई जाएगी। परीक्षाएं दो पाली में होगी पहली पारी की परीक्षा 9:30 बजे से 12:00 बजे तक तथा दूसरी पाली की परीक्षा 2 बजे से 4:30 बजे तक आयोजित की गई है। 

CTET Exam 2024 Admit Card Download In Hindi

  • सबसे पहले आपको सीटेट की ऑफिशल वेबसाइट Click Here पर जाना होगा। 
  • सीटेट वेबसाइट के होम पेज पर पहुंचने के बाद "Exam City Intimation" लिक के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप नए इंटरफेस पर पहुंच जाएंगे जहां पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर तथा डेट ऑफ बर्थ को भरना होगा।
  • अब आपके सामने आपके जिले के अनुसार एडमिट कार्ड ओपन हो जाएगा।
  • इसके पश्चात आप एडमिट कार्ड का प्रिंटआउट निकाल लें।

इस प्रकार से आप CTET 2024 Exam Admit Card डाउनलोड कर सकते हैं।

सीटेट 2024 का एग्जाम 21 जनवरी को तय किया गया है। जिसमें का एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं हुआ है। अनुमानित तिथि के अनुसार 8 जनवरी तक सीटेट परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी किया जा सकता है। जैसे ही सीटेट की कोई भी नोटिफिकेशन आता है। उसी समय आप लोगों को जानकारी दे दी जाएगी

Post a Comment

Previous Post Next Post