CBSE Board Admit Card 2024: सीबीएसई बोर्ड का एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां से करें चेक

CBSE Board Admit Card 2024: सीबीएसई बोर्ड का एडमिट कार्ड हुआ जारी, यहां से करें चेक

CBSE Board Admit Card 2024: हेलो दोस्तों सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी 2024 से आयोजित होने जा रहा है। परीक्षा में 1 महीने का समय बचा है और सभी छात्र चाह रहे हैं की परीक्षा का एडमिट कार्ड अब जारी कर दिया जाए। जिससे छात्रों का पता चल जाएगी परीक्षा कहां पर होने वाला है जिसमें 10वीं और 12वीं दोनों परीक्षा एक ही दिन शुरू किया जाएगा। इस पर काफी ज्यादा छात्र परीक्षा में भाग लेने वाले हैं। और सीबीएसई बोर्ड भारत की सबसे बड़ी बोर्ड परीक्षा में से एक है, इसकी चर्चा पूरे मीडिया भर में होने लगी है।

बता दे की सेंट्रल बोर्ड आफ सेकेंडरी एजुकेशन के द्वारा सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का आयोजन हर साल आयोजित किया जाता है जिसमें 10वीं 12वीं की छात्र शामिल होते हैं। सबसे ज्यादा उत्साहित होते हैं की पहली बार किसी बोर्ड परीक्षा में शामिल होने वाले हैं। तो अब आप सब का इंतजार जल्द ही समाप्त होने वाला है। करीब 1 महीने के बाद परीक्षा शुरू कर दिया जाएगा। जिसमें दसवीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी है 2024 से 13 मार्च 2024 तक आयोजित होगा।

Board Admit Card 2024

सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन के द्वारा 10वीं 12वीं परीक्षा का आयोजित किया जाएगा। यह परीक्षा पूरे भारत में आयोजित की जाती है। इसलिए आप सबको अच्छे से परीक्षा की तैयारी करनी चाहिए। क्योंकि परीक्षा में आप ज्यादा समय बचाना है। सीबीएसई बोर्ड परीक्षा का फैसला सीबीएसई बोर्ड का अध्यक्ष तो करते हैं तो कभी-कभी एजुकेशन मिनिस्टर और प्रधानमंत्री को भी फैसला लेना पड़ता है। इस बार सारा फैसला एजुकेशन मिनिस्टर और सीबीएसई बोर्ड के अध्यक्ष के द्वारा लिया गया है।

बता दिया गया है कि 10वी बोर्ड परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 13 मार्च का तारीख होगा। वही 12वीं बोर्ड परीक्षा का आयोजन 15 फरवरी से 2 अप्रैल 2024 तक आयोजित किया जाएगा। जिसके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से एक सप्ताह पहले जारी कर दी जाएगी‌ इसके बाद आप लोग सीबीएसई का आधिकारिक वेबसाइट से प्राप्त कर सकते हैं।

CBSE Board 12th Exam 2024

सीबीएसई बोर्ड के द्वारा 12वीं बोर्ड परीक्षा तिथि की घोषणा कर दिया गया जिसे बताया गया है कि 15 फरवरी से 2 अप्रैल 2024 तक आयोजित किया जाएगा। इसकी खबर स्कूल में भी दे दी गई है या इसके अधिकारिक वेबसाइट पर जाकर भी पूरा शेड्यूल चेक कर सकते हैं। सभी विषय का अलग-अलग दिन में शेड्यूल के बारे में जानकारी दिया गया है जिस दिन जो सब्जेक्ट के बारे में जानकारी दी गई है। उसी दिन वह परीक्षा आयोजित किया जाएगा।

CBSE Board 10th Exam 2024

सीबीएसई बोर्ड 10वीं परीक्षा तिथि की भी घोषणा 12वीं बोर्ड परीक्षा के साथ आयोजित किया जाएगा। और यह परीक्षा 15 फरवरी से शुरू कर दी जाएगी और 13 मार्च 2024 तक परीक्षा का आयोजन होगा। इसलिए आप लोग परीक्षा की तैयारी करते रहें जल्द ही इसका एडमिट जारी कर दिया जाएगा। इसके बाद आप सब अपना एडमिट कार्ड चेक कर सकते हैं।

CBSE Board Admit Card 2024( चेक करे)।

  • सीबीएसई बोर्ड 10वीं 12वीं का एडमिट कार्ड चेक करने के लिए सबसे पहले आप इसके अधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद आपके सामने होम पेज खुलेगा होम पेज में दिए गए सीबीएसई बोर्ड दसवीं बोर्ड परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड चेक करना चाहते हैं फिर आपकों उस लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • फिर उसके बाद यूजर आईडी और पासवर्ड दर्ज करके सबमिट कर देना होगा।
  • फिर आपके स्क्रीन पर सीबीएसई बोर्ड का एडमिट कार्ड दिखाई देगा जिसका प्रिंट आउट आप निकाल सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post