West Central Railway WCR Jabalpur Act Apprentice भर्ती नोटिफिकेशन 2023 in hindi

West Central Railway WCR Jabalpur Act Apprentice भर्ती नोटिफिकेशन 2023 in hindi

WCR Jabalpur Act Apprentice 2023:रेलवे विभाग की तरफ से नए साल के लिए एक नया तोहफा निकल गया है जिसमें कक्षा दसवीं पास अभ्यर्थियों के लिए बंपर भर्ती का ऐलान किया गया है रेलवे विभाग की तरफ से नया साल की शुरुआत यानी 2024 की शुरुआत कक्षा दसवीं पास युवाओं को रोजगार देने से की जाएगी। और इस भर्ती का नोटिफिकेशन पश्चिम मध्य रेलवे की तरफ से जारी किया गया है। WCR Jabalpur Various Trade Apprentices के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस भर्ती का आवेदन फॉर्म कक्षा दसवीं पास या फिर अन्य डिग्री के अभ्यर्थी भी भर सकते हैं।

RRC WCR, Jabalpur में कितने पदों पर भर्ती आई है

 पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर क्षेत्र में रेलवे रिक्रूमेंट सेल, वेस्ट सेंट्रल रेलवे की तरफ से कई अलग-अलग पदों के लिए भर्ती जारी की गई है जिसमें 3015 पदों पर भर्ती जारी की गई है। जिसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू कर दी गई है जो अभ्यर्थी कक्षा दसवीं उत्तीर्ण है वह अभ्यर्थी इन पदों पर भर्ती पा सकते हैं। सभी इच्छुक अभ्यर्थी अपना आवेदन अंतिम तिथि से पहले अवश्य कर ले इसकी महत्वपूर्ण तिथि नीचे आसानी पूर्वक देखने को मिल जाएगी।

WCR Jabalpur Act Apprentices 2023 Important Dates : पश्चिम मध्य रेलवे जबलपुर भर्ती की महत्वपूर्ण तिथि।

बात कर ले पश्चिम मध्य रेलवे की तरफ से आई अप्रेंटिस के भर्ती की महत्वपूर्ण तिथियों की तो इसकी आवेदन तिथि 15 दिसंबर 2023 से शुरू की जाएगी और यह आवेदन 14 जनवरी 2024 तक जारी किया जाएगा। वहीं पर इसके आवेदन के शुल्क जमा करने की तिथि भी 14 जनवरी 2024 तक रखी गई है और इसकी एग्जाम की तिथि की जानकारी अभी तक उपलब्ध नहीं कराई गई है इसके एग्जाम की तिथि आते ही आपको सूचित कर दिया जाएगा।

WCR Jabalpur Act Apprentice recruitment Application Fee क्या है?

पश्चिम मध्य रेलवे की तरफ जबलपुर में बंपर पदों पर भारती जारी की गई है जिसमें विभिन्न पद जारी किए गए हैं जिसकी आवेदन शुल्क विभिन्न वर्गों के लिए विभिन्न है जैसे Gen / OBC / EWS वाले वर्ग के लोगों को 136 रुपए आवेदन शुल्क देनी पड़ेगी वहीं पर बात कर ले SC / ST / PH वाले वर्ग के लोगों की तो उन्हें ₹36 आवेदन शुल्क देना पड़ेगा और सभी वर्ग की महिलाओं को केवल ₹36 ही आवेदन शुल्क देना पड़ेगा। जिसकी फीस आप क्रेडिट कार्ड डेबिट कार्ड तथा नेट बैंकिंग से कर सकते हैं ।

Railway WCR Jabalpur Act Apprentice 2023 Age Limit in hindi 

जबलपुर रेलवे की तरफ से जारी की गई भर्ती के आयु सीमा की बात कर ले तो इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 15 वर्ष की होनी चाहिए वहीं पर अभ्यर्थी को रेलवे अप्रेंटिस के भर्ती के लिए अधिकतम आयु 24 वर्ष होनी चाहिए यदि आप इन आयु के अंदर हैं तो आप इस भर्ती का आवेदन अवश्य कर सकते हैं।

  • Minimum Age : 15 Years
  • Maximum Age : 24 Years

West Central Railway WCR Jabalpur Act Apprentice Eligibility : रेलवे WCR अप्रेंटिस की शैक्षणि योग्यता

जबलपुर रेलवे की तरफ से निकल गई भारती के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो इस भर्ती में अभ्यर्थी को कक्षा दसवीं उतरन होना चाहिए या फिर अभ्यर्थी के पास मैट्रिक और ITI का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

WCR Jabalpur Act Apprentice का आवेदन कैसे करें ?

  1. पश्चिम रेलवे जबलपुर के तरफ से आई अप्रेंटिस की भर्तियों के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको इसकी ऑफिशल वेबसाइट  click here पर जाना होगा
  2. उसके बाद आपको अप्लाई ना वाले ऑप्शन पर क्लिक करना होगा
  3. इसके बाद आपको अपना सारा डाटा फिल करना होगा
  4. और अपने डॉक्यूमेंट को अपलोड करना पड़ेगा फिर उसके बाद आपको सबमिट वाले बटन पर क्लिक करके अपना आवेदन कर लेना है
  5. आपका आवेदन सफल पूर्वक हो जाएगा और आपका रजिस्ट्रेशन नंबर आ जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post