Uchch Shiksha nideshalay Bharti 2023:उच्च शिक्षा निदेशालय पर निकली बंपर भर्ती

Uchch Shiksha nideshalay Bharti 2023:उच्च शिक्षा निदेशालय के खाली पदों पर निकली बंपर भर्ती 

सभी अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खबर उच्च शिक्षा निदेशालय के लिए खाली पदों पर की जाएगी भर्ती  आप सभी को बता दे कि शुक्रवार के दिन उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय जी प्रयागराज में पहुंचे और उन्होंने देखा कि उच्च शिक्षा निदेशालय में काफी पद खाली हैं  भर्ती के लिए अधियाचन भेजने का निर्देश दिया है 

उच्च शिक्षा निदेशालय के लिए भर्ती कब जारी की जाएगी

उच्च शिक्षा निदेशालय में भर्ती होने के लिए काफी समय से अभ्यर्थी इंतजार कर रहे थे। अभ्यर्थियों के इंतजार को देखते हुए सर्किट हाउस में उच्च शिक्षा निदेशालय के अफसरों के साथ उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय जी के साथ बैठक हुई थी। इस बैठक में अफसरों ने बताया कि निदेशालय के समूह ग में कई पद रिक्त है। मंत्री जी ने कहा की रिक्त पदों के लिए अधियाचन भेज दिया जाए। ताकि भर्ती प्रक्रिया शुरू हो जाए। योगेंद्र उपाध्याय जी ने कहा कि लंबित मामलों को निर्धारित समय में निस्तारण करें। यदि इसमें लापरवाही हुई तो सभी पर कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने बताया कि उत्तर प्रदेश शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन की प्रक्रिया चल रही है। उन्होंने बताया कि जल्द ही अध्यक्ष और सदस्य चयन का विज्ञापन जारी किया जाएगा। उसके तुरंत बाद ही आयोग इन पदों पर सक्रिय हो जाएगा।

प्रयागराज उच्च शिक्षा निदेशालय के समूह ग के लिए कब तक निकलेगी भर्ती

काफी समय से अभ्यर्थी प्रयागराज उच्च शिक्षा निदेशालय की समूह ग की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। अभ्यर्थियों को बता दें कि अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है। और इसकी भर्ती जल्द ही लाने का ऐलान कर दिया गया है। अध्यक्ष और सदस्य चयन के विज्ञापन आने के तुरंत बाद ही इस भर्ती का आवेदन शुरू कर दिया जाएगा।

uchch shiksha nideshalay prayagraj के कार्य क्या है

जिन भी अभ्यर्थियों को यह पता नहीं है कि उच्च शिक्षा निदेशालय प्रयागराज करता क्या है तो आपको बता दें कि उच्च शिक्षा निदेशालय प्रयागराज में शिक्षा विभाग की तरफ से कार्य किए जाते हैं इसमें अभ्यर्थियों के बोर्ड एग्जाम से लेकर शिक्षकों की कार्यवाही तक का पूरा कार्य और अभ्यर्थियों के रिजल्ट से लेकर कई चीजों तक की करवाई उच्च शिक्षा निदेशालय प्रयागराज में की जाती है। और किसी भी एग्जाम का रिजल्ट भी यहीं पर फिट किए जाते हैं। उच्च शिक्षा निदेशालय में यही कार्य होते हैं।

FAQ

प्रश्न- उच्च शिक्षा निदेशालय प्रयागराज की समूह ग की भर्ती कब जारी की जाएगी?

उत्तर- प्रयागराज उच्च शिक्षा निदेशालय के समूह का की भर्ती अध्यक्ष और सदस्य चयन के विज्ञापन जारी होने के तुरंत बाद ही चालू कर दी जाएंगी।

प्रश्न-उच्च शिक्षा निदेशालय की भर्ती के लिए किसने कहा है?

उत्तर- प्रयागराज उच्च शिक्षा निदेशालय की भर्ती के लिए उच्च शिक्षा मंत्री योगेंद्र उपाध्याय जी ने कहा है।

प्रश्न- prayagraj uchch Shiksha nideshalay के कितने पदों पर भर्ती निकल सकती है?

उत्तर- प्रयागराज उच्च शिक्षा निदेशालय के समूह गा के लिए माना जा रहा है। कि 100 से अधिक पदों पर भर्ती जारी की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post