SCI Court Assistant Result 2023: सुप्रीम कोर्ट असिस्टेंट रिज़ल्ट हुआ जारी,जाने कैसे होगा डाऊनलोड

SCI Court Assistant Result 2023: सुप्रीम कोर्ट असिस्टेंट रिज़ल्ट हुआ जारी,जाने कैसे होगा डाऊनलोड

वह उम्मीदवार जो Supreme Court Assistant की परीक्षा में बैठे थे। और अपने Result का इंतजार कर रहे थे। तो हम आपको बता दें की SCI Court असिस्टेंट जूनियर ट्रांसलेटर का रिजल्ट जारी कर दिया गया है। सुप्रीम कोर्ट की तरफ से इस भारती का आवेदन 18 मार्च 2022 में शुरू किया गया था । इसमें आवेदन करने की अंतिम तिथि 14 अप्रैल 2022 तक निर्धारित की गई थी । इस आर्टिकल के माध्यम से Supreme Court Assistant Result 2023 के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाले हैं 

Supreme Court Assistant Rejult 2023: 

हम आपको बता दे की SCI Court Junior Translater भर्ती का रिजल्ट जारी हो गया है इसमें का टाइपिंग टाइपिंग टेस्ट परिणाम 7 दिसंबर 2023 को घोषित कर दिया है और इसका मूल परिणाम 18 दिसंबर 2022 को घोषित किया गया था जो अभ्यर्थी शामिल टाइपिंग टेक्स्ट में उत्तीर्ण होंगे। उन उम्मीदवार को इस भर्ती में नियुक्त किया जाएगा।

सुप्रीम कोर्ट टाइपिंग टेस्ट रिजल्ट:SCI Typing Test Rejult 2023

सुप्रीम कोर्ट की ओर से लिखित परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों का रिजल्ट 18 दिसंबर 2022 में जारी कर दिया है उसके बाद टाइपिंग टेस्ट की घोषणा की गई थी जिसमें लिखित परीक्षा में पास होने वाले उम्मीदवार इस टेस्ट में भाग लिए हैं उन सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म हो चुका है। भारतीय सर्वोच्च न्यायालय की तरफ से उम्मीदवारों की टाइपिंग टेस्ट का परिणाम निकाल दिया है जो भी उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करना चाहते हैं वह इसकी ऑफिशल वेबसाइट sci.gov.in पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। 

सुप्रीम कोर्ट जूनियर ट्रांसलेटर भर्ती कितने पदो पर होगी Supreme Court Bharti Total Post 2023

भारतीय सर्वोच्च न्यायालय द्वारा जूनियर ट्रांसलेटर असिस्टेंट की खाली पदों को भरने के लिए भर्ती को जारी किया था। जिसमें बहुत सारे इच्छुक उम्मीदवार अपना आवेदन पत्र इस भर्ती में भरे थे। यह भर्ती 25 पदों पर की जाएगी इसमें की लिखित परीक्षा अगस्त 2023 को कराई गई है। अब इसका रिजल्ट जारी कर दिया गया है जो उम्मीदवार इस भर्ती में अपना आवेदन पत्र भरे थे। वह अपना रिजल्ट चेक करके जॉइनिंग लेटर का इंतजार करें। 

एससीआई असिस्टेंट परिणाम 2023 को डाउनलोड कैसे करें: How to Download Supreme Court Result 2023

हम आपको बता देगी की SCI Assistant परीक्षा का रिजल्ट ऑनलाइन माध्यम से जारी किए गए हैं। सुप्रीम कोर्ट सहायक परीक्षा में भाग लेने वाले उम्मीदवार रिजल्ट डाउनलोड करने के लिए नीचे दिए गए बिंदुओं को ध्यानपूर्वक पढ़कर फॉलो करें।

• उम्मीदवार को परिक्षा परिणाम डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले सुप्रीम कोर्ट आफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट sci.gov.in पर जाने होगा।

• आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने होम स्क्रीन खुल जाएगा जिसमें आपको परिणाम का पोर्टल दिखाई देगा।

• अब आप सुप्रीम कोर्ट असिस्टेंट जूनियर ट्रांसलेटर रिजल्ट 2023 के पोर्टल पर पहुंच जाएंगे ।

• इसके पश्चात आपको रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करना होगा फिर आपका एडमिट कार्ड में दिए गए रोल नंबर को दर्ज करना होगा।

• रोल नंबर को दर्ज करने के बाद उसके नीचे आपको चेक का ऑप्शन दिखाई देगा जिसमें आपको क्लिक करना होगा।

• चेक के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपका परीक्षा परिणाम पीएफ के रूप में आपके सामने होगा। जिसे आप डाउनलोड के बटन पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं।

FAQ

प्रश्न – सुप्रीम कोर्ट असिस्टेंट टाइपिंग टेस्ट परिक्षा परिणाम कब आएगा?

उत्तर– भारत का सर्वोच्च न्यायालय असिस्टेंट टाइपिंग टेस्ट 7 दिसम्बर 2023 को जारी किया है।

प्रश्न– सुप्रीम कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट क्या है?

उत्तर– सुप्रीम कोर्ट की ऑफिशियल वेबसाइट का नाम sci.gov.in है

प्रश्न– सुप्रीम कोर्ट असिस्टेंट भर्ती कितने पदो पर होगी?

उत्तर – भारत का सर्वोच्च न्यायालय जो की दिल्ली में है उसमे के असिस्टेंट ट्रांसलेटर के पदो पर 25 नए कैंडिडेट को नियुक्त किया जाएगा।

प्रश्न – सुप्रीम कोर्ट असिस्टेंट की परीक्षा कब होगी?

उत्तर – सुप्रीम कोर्ट असिस्टेंट की परीक्षा 24 अगस्त को कराई जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post